Current Crime
देश

15 पाक एफएम रेडियो स्टेशन कर रहे भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने की साजिश

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारत और पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले भारतीयों को पाकिस्तानी एफएम चैनल के जरिए भारत के खिलाफ भड़काने की साजिश का खुलासा हुआ है। केंद्र सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से भारत और पाक सीमा में सक्रिय पाकिस्तानी एफएम रेडियो स्टेशनों का पता लगाने को कहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली, मीरपुर, मुजफराबाद में रेडियो स्टेशन स्थापित किए हैं, जिसके जरिए वह राजौरी, पुंछ, नौशेरा, आरएस पुरा और जम्मू के कई इलाकों में रहने वाले भारतीयों को भड़काने की साजिश रच रहा है। ये एफएम स्टेशन भारत के खिलाफ लगातार विष वमन करते रहते हैं।
केंद्रीय सुरक्षा में तैनात के अधिकारी के मुताबिक इन एफएम रेडियो पर लोकप्रिय गानों के बीच-बीच भारतीय सेना और भारत सरकार के बारे में ऊल-जलूल बातें की जाती हैं और पाकिस्तानी सेना की तारीफ की जाती है। इन स्टेशन की फ्रीक्वेंसी काफी दूर तक है। सीमा के लोग बड़े आराम से अपने रेडियो पर पाकिस्तानी एफएम सुन सकते है। इनमे से कुछ रेडियो स्टेशन आतंकी समूहों के जरिए भी ऑपरेट किए जा रहे है।
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जम्मू और पंजाब सीमा पर ऐसे 15 पाकिस्तानी एफएम स्टेशन की पहचान की गई है, जो सीमा पर सक्रिय हैं। जम्मू के साथ साथ पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में भी ये एफएम स्टेशन बड़े आराम से सुने जा सकते है। सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे इन रेडियो स्टेशन के कंटेंट को मॉनिटर कर इसकी रिपोर्ट सरकार को जल्द भेजें। सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक एफएम 101 सियालकोट, मस्त एफएम 103 गुजरांवाला, रेडियो बुरक सियालकोट, वाईस ऑफ कश्मीर 95.8, रेडियो स्वाट नेटवर्क 100 एफएम और रेडियो बुरक एफएम 104-105 और रेडियो पेशावर को जम्मू के इलाकों में बड़े आराम से सुना जा सकता है।

Related posts

भारत के लिए इजरायल महत्वपूर्ण क्यों?

currentcrime.com

विश्व पर्यावरण दिवस पर मोदी ने लगाया पौधा

currentcrime.com

डीएमके व एआईएडीएमके के मतों का अंतर मात्र 1.1 फीसदी

currentcrime.com
Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal