Current Crime
विदेश

अमेरिका-मेक्सिको सीमा के पास कार दुर्घटना में 13 की मौत

 

सैन फ्रांसिस्को | दक्षिण कैलिफोर्निया में अमेरिका-मेक्सिको सीमा के पास एक कार दुर्घटना में कम से कम 13 लोग मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कैलिफोर्निया हाईवे पैट्रोल के प्रमुख ओमर वॉटसन ने मंगलवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कैलिफोर्निया के होल्टविले के बाहर घटनास्थल पर 12 लोग मारे गए, जो अमेरिका-मेक्सिको सीमा से लगभग 17.7 किलोमीटर दूर उत्तर में है, और एक अन्य की अस्पताल पहुंचने के बाद मौत हो गई।
इससे पहले, अस्पताल के सूत्रों ने कहा था कि दुर्घटना में कम से कम 15 लोग मारे गए।
एल सेंट्रो रीजनल मेडिकल सेंटर के आपातकालीन विभाग की निदेशक जूडी क्रूज ने मीडिया को बताया कि छह अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कम से कम पांच अन्य लोगों को इलाज के लिए अन्य चिकित्सा केंद्रों में भेजा गया।
सेंट्रल रीजनल मेडिकल सेंटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडोल्फ एडवर्डस ने कहा, “बेशक, मरीज थोड़ा मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं।”
उन्होंने कहा, “यह एक बड़ी दुर्घटना थी और हम इमरजेंसी रूम डिपार्टमेंट में उनकी देखरेख कर रहे हैं।”
एनबीसी पाम स्प्रिंग समाचार चैनल ने कहा कि दुर्घटना मंगलवार सुबह 6.16 बजे कैलिफोर्निया के इंपीरियल काउंटी के सबसे बड़े शहर एल सेंट्रो से लगभग 10 मील दूर पूर्व में हुई।
पश्चिम की ओर जाती हुई एक लाल फोर्ड एसयूवी उत्तर की ओर यात्रा करने वाले एक बड़े ट्रक से ग्रामीण इलाके में टकरा गई । पुलिस और डॉक्टरों दोनों ने इस बात की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने एसयूवी में लोगों की संख्या की अलग-अलग जानकारी दी।
क्रूज ने कहा कि माना जा रहा है कि जब दुर्घटना हुई तब एसयूवी में 27 लोग सवार थे।
लेकिन वॉटसन ने कहा कि संख्या 25 थी।
युमा और एल सेंट्रो में कस्टम और सीमा सुरक्षा के एक प्रवक्ता, मैकारियो मोरा ने कहा कि एसयूवी में सवार लोगों की नागरिकता, आव्रजन स्थिति अज्ञात है और जांच की जा रही है।
मोरा ने कहा कि एसयूवी में सवार लोगों के बारे में हम नहीं जानते कि वे कौन थे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: