Current Crime
देश

गुजरात तट पर फंसे मालवाहक जहाज एमवी कंचन के 12 चालक दल को बचाया गया

चेन्नई। भारतीय तटरक्षक बल ने गुरुवार को कहा कि गुजरात के उमरगाम में मालवाहक जहाज एमवी कंचन पर फंसे बारह भारतीय चालक दल को एक अन्य जहाज एमवी हरमीज के जरिये सुरक्षित बता लिया गया। तटरक्षक बल के अनुसार, मुंबई में इसके समुद्री बचाव समन्वय केंद्र को 21 जुलाई, 2021 की दोपहर को सूचना मिली कि एमवी कंचन ईंधन संदूषण के कारण गुजरात के उमरगाम में फंसा हुआ हैं, जिसके परिणामस्वरूप इसका इंजन काम नहीं कर रहा और जहाज को बिजली सप्लाई भी नहीं हो रही है।

इलाके में मौसम काफी खराब था और 50 समुद्री मील तक हवाएं चल रही थीं और समुद्री लहरें 3-3.5 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच गई थीं।
तटरक्षक बल ने कहा कि बाद में शाम को, जहाज के मालिक ने सूचित किया कि एमवी कंचन, जो कार्गो के रूप में स्टील कॉइल ले जा रहा था, उसने लंगर गिरा दिया और स्टारबोर्ड (दाईं ओर) की ओर झुकता जा रहा है।
एमअरसीसी ने तब फंसे हुए जहाज एमवी कंचन की सहायता के लिए आसपास के सभी जहाजों की पहचान करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा जाल को सक्रिय किया।
आसपास के क्षेत्र में एमवी हरमीज ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और तुरंत संकटग्रस्त जहाज की ओर चल दिया।
उबड़-खाबड़ समुद्र को पार करते हुए, एमवी हरमीज ने 21 जुलाई,2021 को रात के ऑपरेशन में एमवी कंचन के सभी 12 चालक दल को सुरक्षित निकाल लिया।
साथ ही, फंसे हुए जहाज की सहायता के लिए जहाजरानी महानिदेशालय द्वारा ईटीवी वाटर लिली को तैनात किया गया है। तटरक्षक बल ने कहा कि इसके अलावा, जहाज के मालिकों द्वारा दो टग भी तैनात किए गए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: