Current Crime
हेल्थ

महिला क्रिकेट : पैरी के शानदार प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

कैनबरा (ईएमएस)। एलिस पैरी के शानदार प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय महिला टी20 क्रिकेट श्रृंखला में भारतीय टीम को चार विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम पैरी और और तायला वलामिंक के सामने टिक नहीं पायी और 103 रनों पर ही आउट हो गयी। पैरी ने चार जबकि तायला ने तीन विकेट लिए। इसके बाद जीत के लिए मिले 104 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। पैरी ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली।
इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम की ओर से स्मृति मंदाना 35, कप्तान हरमनप्रीत कौर 28 और बल्लेबाज राधा यादव 11 ही दो अंकों तक पहुंच पायीं। युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा केवल पांच रन ही बना पायीं जबकि और जेमिमा रोड्रिग्स भी एक रन बनाकर पेवेलियन लौट गयीं। वहीं मंदाना और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिये 40 रन बनाये।
इसके लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 30 रनों पर ही तीन विकेट खो दिये। एशलीग गार्डनर 22 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद पैरी ने 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके लगाये। वहीं स्पिनर राधा यादव ने पैरी को पेवेलियन भेजा पर तब तक मेजबान टीम जीत के करीब पहुंच गयी थी। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये जबकि राधा, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और अरूधंती रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: