Home / Uncategorized / कौन विधायक लगा रहा है चेयरमैन के कामों पर अपने नाम का पत्थर

कौन विधायक लगा रहा है चेयरमैन के कामों पर अपने नाम का पत्थर

वरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम)

गाजियाबाद। वैसे तो राजनीति में हर नेता की तमन्ना होती है कि उसके नाम का पत्थर लग जाए तो उसकी राजनीति सार्थक हो जाएगी। कई बार इन नाम के पत्थरों के चक्कर में पथराव की नौबत आ जाती है। हर सरकार में ये सीन देखने को मिलते हैं। जब सुरेश बंसल विधायक थे तो उनकी विधायक निधि से बने कामों पर भी दूसरों ने अपने पत्थर लगवा दिए थे। तब भी विरोध की स्थिति आई थी। ये स्थिति तब थी जब विधायक दूसरे दल के थे और सरकार दूसरे दल की थी। लेकिन जब केंद्र और सूबे में सरकार भी एक ही दल की और जनप्रतिनिधि भी एक ही दल से हो। तब भी कोई विधायक दूसरे के काम पर अपने नाम का पत्थर लगा दे तो फिर चर्चा होनी स्वाभिवक है।
सूत्र बताते हैं कि एक विधायक द्वारा अपने क्षेत्र में चेयरमैन के द्वारा कराए गए विकास कार्यों पर अब अपने नाम का पत्थर लगवाया जा रहा है। विधायक द्वारा पत्थर लगवाने का मामला क्षेत्र में सुर्खियों में बना हुआ है। सूत्र बताते हैं कि जब सूबे में सपा सरकार थी, तब भाजपा के चेयरमैन द्वारा क्षेत्र में विकास कार्य कराए गए थे। इन विकास कार्यों का उद्घाटन भी हो चुका है। अब वहां विधायक इन विकास कार्यों पर अपने नाम का पत्थर लगवा रहे हैं। दो-तीन मौहल्लों में यह पत्थर लग भी गए। अब चेयरमैन तो बड़े दिल के निकले और उन्होंने पत्थरों को लेकर कोई शब्द मुंह से नहीं निकाला। लेकिन लोगों ने तो कहना शुरू कर दिया। लोग कह रहे हैं कि यदि विधायक जी अपने फंड से काम कराकर उसके नाम का पत्थर लगाते तो अच्छा भी लगता।
हालांकि विधायक भी काफी एक्टिव हैं और अपने क्षेत्र को लेकर उनका विजन भी स्पष्ट रहता है। यह भी माना जा रहा है कि जहां पत्थर लगे हैं, वहां विधायक ने अपना योगदान किसी न किसी रूप में दिया होगा। जनता ने तो कहना शुरू कर दिया है कि यह तो राजनैतिक बेइमानी है। वहीं सूत्र बताते हैं कि जब नाराज लोगों ने विधायक द्वारा लगाए गए पत्थर हटा दिए तो पुलिस ने लोगों को धमकाया।
सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने लोगों को बुलाकर इस बात के लिए हड़काया कि किसने विधायक के नाम वाले पत्थर हटाए हैं। अब लोग पत्थर तो नहीं हटा रहे लेकिन यह मामला चर्चा में बना हुआ है। लोग ही कह रहे हैं कि यह तो अजीब कारनामा है। जो काम किया नहीं उसके पत्थर लगवा रहे हैं और यदि कोई विरोध कर रहा है तो उसे पुलिस से भी हड़कवा रहे हैं।

Check Also

छात्रा को मिले इंसाफ: यादव महासभा

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। यादव महासभा गाजियाबाद में मोदी नगर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code