सीसी टीवी कैमरों की व्यवस्था सुचारू रखें दिल्ली में पैदल चलना खतरनाक, मरने वालों की तादाद 10 फीसदी बढ़ी हजारों बंदर, पकड़नेवाला सिर्फ एक, एमसीडी को बंदर पकड़ने वालों की तलाश हिंदू महासभा ने छात्रों का निलम्बन वापस पर जताई नाराजगी युवती की गर्दन और हाथ कटी मिली लाश मोदी और राहुल की लोकप्रियता में ज्यादा अंतर नहीं रहा केजरीवाल और अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता बरकरार हार्दिक पटेल मध्यप्रदेश में सक्रिय 82 साल की उम्र में पक्की हुई शांति देवी फसल के पैसे सीधे पहुंचेंगे किसानों के खाते में भगोड़े शराब कारोबारी माल्या की गाड़ियां होंगी नीलाम
Home / राज्य / उत्तराखंड / उत्तराखंड में 135 सड़कों पर यातायात ठप

उत्तराखंड में 135 सड़कों पर यातायात ठप

देहरादून| उत्तराखंड में बीते एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण प्रदेश की कम से कम 135 सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं, जिसके कारण इनपर यातायात ठप हो चुका है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा-यमुनोत्री, गंगोत्री बद्रीनाथ तथा केदारनाथ- के लिए सालाना तीर्थयात्रा के मार्गो पर भी यातायात ठप हो गया है। पहाड़ी राज्य के अधिकांश जिले प्रभावित हैं।

क्षतिग्रस्त होने वाली लिंक सड़कों में उत्तरकाशी (34), टेहरी (23), पौड़ी (21), देहरादून (17), चमोली (15), बागेशर (8), चंपावत व अल्मोड़ा में छह-छह तथा हरिद्वार में चार तथा नैनीताल की एक सड़क क्षतिग्रस्त हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि पिंडर, मंदाकिनी, भागीरथी, अलकनंदा तथा गंगा नदी खतरे के निशान के नजदीक बह रही हैं और किसी भी समय इसे पार सकती है। इसके मद्देनजर, निचले इलाके में रहने वाले लोगों तथा नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

क्षेत्रीय मौसम निदेश्क विक्रम सिंह ने कहा कि इस सप्ताह बारिश लगातार होती रहेगी और मंगलवार तथा बुधवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Check Also

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा अडाणी का विवादित वीडियो, उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज कराई रिपोर्ट

देहरादून (ईएमएस)। इन दिनों उद्योगपति गौतम अडाणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *