सीसी टीवी कैमरों की व्यवस्था सुचारू रखें दिल्ली में पैदल चलना खतरनाक, मरने वालों की तादाद 10 फीसदी बढ़ी हजारों बंदर, पकड़नेवाला सिर्फ एक, एमसीडी को बंदर पकड़ने वालों की तलाश हिंदू महासभा ने छात्रों का निलम्बन वापस पर जताई नाराजगी युवती की गर्दन और हाथ कटी मिली लाश मोदी और राहुल की लोकप्रियता में ज्यादा अंतर नहीं रहा केजरीवाल और अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता बरकरार हार्दिक पटेल मध्यप्रदेश में सक्रिय 82 साल की उम्र में पक्की हुई शांति देवी फसल के पैसे सीधे पहुंचेंगे किसानों के खाते में भगोड़े शराब कारोबारी माल्या की गाड़ियां होंगी नीलाम
Home / अन्य ख़बरें / नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम : राहुल गांधी
Kolkata: Congress Vice President Rahul Gandhi addresses an election campaign rally in Kolkata on Thursday. PTI Photo by Ashok Bhaumik (PTI5_8_2014_000223B)

नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम : राहुल गांधी

बारन| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए सोमवार को कहा कि नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम है, क्योंकि भारत में केवल एक फीसदी लोग काला धन रखते हैं और उसे भी रियल एस्टेट, जमीनों और स्विस बैंक में निवेश करके रखते हैं। उन्होंने राजस्थान के बारन में एक रैली के दौरान कहा, “नोटबंदी गरीबों, किसानों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के खिलाफ उठाया गया कदम है।” मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “आपने भारत के लोगों को दो हिस्सों में बांट दिया है। एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग हैं, तो दूसरी तरफ मध्यमवर्गीय व गरीब लोग।” उन्होंने कहा, “सारा काला धन नकदी में नहीं है और सारी नकदी काला धन नहीं हैं। भारत में केवल छह फीसदी काला धन ही नकदी में है। बाकी 94 फीसदी काला धन रियल एस्टेट, सोना व विदेशी बैंकों में है।” कांग्रेस नेता ने राज्य में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “मोदी जी जो देश में कर रहे हैं, वही वसुंधरा जी राजस्थान में कर रही हैं। राज्य सरकार जनजाति, दलितों तथा महिलाओं के खिलाफ है। यह सरकार अमीरों के लिए काम कर रही है।” राहुल गांधी ने कहा, “सूट-बूट की सरकार दिल्ली तथा राजस्थान में बैठी है।”

Check Also

हीरो मोटोकॉर्प अपने नए स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 को बाजार में उतारने को तैयार

नई दिल्ली (ईएमएस)। बाजार में दोपहिया वाहन उतारने की होड़ में सभी कंपनियां लगी हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *