सीसी टीवी कैमरों की व्यवस्था सुचारू रखें दिल्ली में पैदल चलना खतरनाक, मरने वालों की तादाद 10 फीसदी बढ़ी हजारों बंदर, पकड़नेवाला सिर्फ एक, एमसीडी को बंदर पकड़ने वालों की तलाश हिंदू महासभा ने छात्रों का निलम्बन वापस पर जताई नाराजगी युवती की गर्दन और हाथ कटी मिली लाश मोदी और राहुल की लोकप्रियता में ज्यादा अंतर नहीं रहा केजरीवाल और अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता बरकरार हार्दिक पटेल मध्यप्रदेश में सक्रिय 82 साल की उम्र में पक्की हुई शांति देवी फसल के पैसे सीधे पहुंचेंगे किसानों के खाते में भगोड़े शराब कारोबारी माल्या की गाड़ियां होंगी नीलाम
Home / राज्य / हरियाणा / हरियाणा : मुख्यमंत्री, मंत्री व भाजपा विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे

हरियाणा : मुख्यमंत्री, मंत्री व भाजपा विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे

चंडीगढ़| विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और राज्य के पार्टी विधायकों के साथ साइकिल से विधानसभा पहुंचे। इस कवायद के जरिए प्रतीकात्मक रूप से यह कोशिश की गई कि ईंधन जलाने वाली गाड़ियों को विश्राम देकर साइकिल से भी कार्यस्थल पहुंचा जा सकता है। कुर्ता, पैजामा और हाफ जैकेट पहने खट्टर सेक्टर तीन स्थित अपने आवास से साइकिल पर सवार होकर करीब एक किलोमीटर की दूरी तय कर विधानसभा परिसर पहुंचे। खट्टर ने कहा, “यह पर्यावरण के लिए अच्छा है। लोगों को सप्ताह में कम से कम एक दिन साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिए।” खट्टर मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों और भाजपा के कुछ विधायकों ने भी मुख्यमंत्री का अनुसरण किया। हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) श्याम सिंह राणा एक साइकिल रिक्शा चलाते हुए विधानसभा पहुंचे। उनके रिक्शे में सीपीएस सीमा तिरखा और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा भी सवार थे। कुछ अन्य विधायक ई-रिक्शा से विधानसभा पहुंचे।
जब पूछा गया कि एक दिन की इस प्रतीकात्मक कोशिश से कोई मदद मिलेगी तो राज्य के कृषि मंत्री ओ.पी.धनकड़ ने कहा, “यह एक प्रेरणादायक कदम है। लोग महसूस करेंगे कि अगर राज्य के मुखिया और राजनीतिक नेता कर सकते हैं तो अन्य लोग क्यों नहीं कर सकते हैं?” साल 2014 के अक्टूबर महीने से हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

Check Also

मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर बढ़ा, प्रशासन ने की सील

गुरुग्राम (ईएमएस)। हरियाणा के गुरुग्राम में एक बार फिर नमाज़ को लेकर विवाद सामने आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *