Current Crime
विदेश

इक्वाडोर भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 246 हुई

क्वीटो। इक्वाडोर भूकंप में मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 246 हो गई है। देश में शनिवार को भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 दर्ज की गई थी।

उपराष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास ने कहा कि भूकंप में 2,527 लोग घायल हैं। भूकंप के बाद कम से कम 189 भूकंप बाद के झटके (आफ्टरशॉक) दर्ज किए गए।

इक्वाडोर के छह प्रांतों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 14,000 सैनिकों और सार्वजनिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

ग्लास ने रविवार को पश्चिमोत्तर प्रांत मनाबी के मांता, पेडेर्नलस और पोटरेवीजो शरों का दौरा किया।

देश में शनिवार को आया भूकंप 1979 के बाद से आया सबसे बड़ा भूकंप था। इस भूकंप के बाद कम से कम 130 भूकंप बाद के झटके दर्ज किए गए।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, भूकंप मुइस्ने से लगभग 27 किलोमीटर दूर 19.2 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया।

भूकंप के झटके कोलंबिया में भी महसूस किए गए। वहां काली शहर के एक क्लिनिक से एहतियातन तौर पर मरीजों को इमारत से बाहर निकाला गया।

इक्वाडोर में भूस्खलन की वजह से राहत अभियान के लिए सैनिकों को ले जाने के लिए मुस्तैद हेलीकॉप्टर और बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं। कुछ क्षेत्रों में स्थानीय लोग हाथों से मिट्टी खोदकर पीड़ितों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: