Breaking News
Home / अन्य ख़बरें / 27 सितंबर को होगा डॉक्टर बीपी त्यागी का सम्मान

27 सितंबर को होगा डॉक्टर बीपी त्यागी का सम्मान

करंट क्राइम

गाजियाबाद। मेडिकल के क्षेत्र में भारत के डॉक्टरों का हूनर अब देश की सीमाओं को पार कर रहा है। एनसीआर के प्रमुख शहरों में शामिल हॉट सिटी गाजियाबाद का नाम वरिष्ठ ईएनटी सर्जन डॉक्टर ब्रजपाल त्यागी की बदौलत ब्रिटेन में रौशन होगा। दरअसल ब्रिटेन के हाउस आॅफ लार्ड में 27 सितम्बर को डॉक्टर बीपी त्यागी को पुरूस्कृत किया जायेगा। इससे पहले भी वो तीसरी बार एक दिन में सबसे अधिक आॅपरेशन करके अपना नाम लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड में शामिल करा चुके है।
युनाइटेड किंगडम की एनआरआई वेलफेयर सोसायटी आॅफ इंडिया ग्लोबल इंडियन कमेटी की तरफ से कार्यक्रम में बीपी त्यागी को महात्मा गांधी सम्मान 2017 से सम्मानित करेगी। बीपी त्यागी गाजियाबाद के आरडीसी में हर्ष पॉलिक्लिनिक के नाम से अस्पताल चलाते हैं।
इसके साथ ही एनजीओं का संचालन भी करते हैं। जेल में बंद कैदियों की निशुल्क जांच और उपचार भी वह समय समय पर करते रहते हैं। एक साल में एक ही आदमीं को ये सम्मान दिया जाता है। गाजियाबाद के लिए ये पहली उपलब्धि होगी जब किसी डॉक्टर को लंदन में सम्मानित किया जाएगा। 2015 में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर 7 अप्रैल को 1 दिन में नि:शुल्क 55 कान के आॅपरेशन करके श्री त्यागी ने रिकॉर्ड कायम किया था। इसके लिए भी उन्हें लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड में स्थान दिया गया था।
2016 में उन्होंने डासना जेल में 7 बंदियों का निशुल्क कान का आॅपरेशन कर पर्दे बदलने एवं कान में कान की हड्डी बदलने का बड़ा काम किया था। यह गाजियाबाद में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में पहली बार किसी जेल में एक साथ कान का आॅपरेशन किया गया है।
2017 में इस बार विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1 दिन में 16 बंदियों के कान एवं गले का आॅपरेशन किये थे। अब 27 सिंतबर को डाक्टर बीपी त्यागी को महात्मा गांधी सम्मान से नवाजा जायेगा।

Check Also

सीएम के दरबार में फाइलों के साथ हाजिर हुआ नगर निगम अमला

Share this on WhatsAppगाजियाबाद (करंट क्राइम)। शहर के विकास को लेकर सरकार गंभीर है। सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code